August 17, 2022

परमान टाइम्स

न्यूज नेटवर्क

Sexual Harassment Case in Delhi: दिल्ली के स्कूल में यौन

1 min read
Image Source : FILE PHOTO Sexual Harassment Case in Delhi  Sexual Harassment Case in Delhi: दिल्‍ली नगर निगम के एक स्‍कूल में कथित तौर पर बच्चियों के यौन उत्‍पीडन का…

Image Source : FILE PHOTO Sexual Harassment Case in Delhi 

Sexual Harassment Case in Delhi: दिल्‍ली नगर निगम के एक स्‍कूल में कथित तौर पर बच्चियों के यौन उत्‍पीडन का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित स्कूल में आठ साल की दो लड़कियों के यौन उत्पीड़न के मामले का संज्ञान लेते हुए अब दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में पूर्वी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त को समन और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। आयोग को सूचना मिली कि ये शर्मनाक घटना दिल्ली के भजनपुरा इलाके में स्थित एक पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्कूल में 30 अप्रैल 2022 को  हुई।

यौन उत्पीड़न मामले की इस घटना की सूचना महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है। स्वाति मालीवाल ने बताया कि एक व्यक्ति दिल्ली के सरकारी स्कूल में दाखिल हुआ और कथित तौर पर लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया। घटना 30 अप्रैल को दिल्ली के एमसीडी स्कूल में हुई थी। स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा कि जब छात्रों ने पूरी घटना की जानकारी टीचर और प्रिंसिपल को दी, तो उन्होंने चुप रहने और भूल जाने के लिए कहा।

कृपया पढ़ें  जिला में 5000 से ज्यादा महिला का बंध्याकरण

मामला दर्ज, एमसीडी आयुक्त तलब

मालीवाल ने नोटिस जारी करते हुए कहा है आरोपी जल्दी से जल्दी गिरफ्तार हो जाना चाहिए। साथ ही एमसीडी आयुक्त को भी तलब किया गया है। जवाबदेही निश्चित होनी चाहिए। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना की जांच की जा रही है।

टीचर और प्रिंसिपल पर एक्शन

स्वाति मालीवाल ने कहा कि आरोपी की डिटेल निकाली जाएं और वो क्लास के अंदर दाखिल कैसे हुआ इसकी जानकारी जुटाई जाए। स्कूल में छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के क्या इंतजाम हैं। सीसीटीवी कैमरा अगर लगा है तो 30 तारीख की सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक फुटेज उपलब्ध कराई जाए। पुलिस को सूचना न देने पर टीचर, प्रिंसिपल और अन्य कर्मचारियों के खिलाफ क्या एक्शन हुआ इसकी भी जानकारी दें।अगर इसके पहले भी ऐसी कोई घटना हुई है तो उस पर क्या एक्शन हुआ इसकी भी रिपोर्ट उपलब्ध करवाई जाए। इस मामले की जांच की भी पूरी रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए।

 

Source