Fire in Nagpur: नागपुर में गोरेवाड़ा के जंगल में लगी

Image Source : INDIA TV नागपुर में गोरेवाड़ा के जंगल लगी आग Highlights नागपुर में गोरेवाड़ा के जंगल लगी आग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू…

Image Source : INDIA TV नागपुर में गोरेवाड़ा के जंगल लगी आग

Highlights

  • नागपुर में गोरेवाड़ा के जंगल लगी आग
  • 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया
  • हवा के कारण जंगल में लगातार फैल रही थी आग

Fire in Nagpur: नागपुर के गोरेवाड़ा के जंगल में रविवार दोपहर में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर 8 फायरब्रिगेड की गड़ियां पहुंची और वन विभाग टीम की मदद से करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। तेज़ हवाओं के कारण जंगल में आग काफी तेज़ी से फैल रही थी। करीब 100 से 150 हेक्टेयर जंगल आग की चपेट में आ गया।    

Image Source : INDIA TV

हवा के कारण तेज़ी से फैल रही थी आग

जंगल में लगी आग को गोरवाड़ा जू के करीब 150 अधिकारी और कर्मचारियों ने वन विभाग के पास उपलब्ध अग्रिशमन साधनों के साथ बुझाने की कोशिश की, लेकिन हवा के कारण आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था और एक बड़ा इलाका आग की चपेट में आ चुका था। हालात खराब होता देख दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई। खबर मिलते ही दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया गया। 

कृपया पढ़ें  नोएडा के सेक्टर 29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के दफ्तर में आग

Image Source : INDIA TV

आग बुझाने में वन विभाग और दमकल विभाग टीम के छूटे पसीने

गोरेवाड़ा जू प्रशासन के मुताबिक आग लावा-दाभा गांव की तरफ से शुरू हुई। आग लगने की सूचना जू प्रशासन को दोपहर 12:30 बजे मिली। आग को जू की तरफ बढ़ते देख तुरंत सफारी को बंद करवा दिया गया। आग को रोकने के लिए वन विभाग की टीम ने फायर बिटर और ब्लोअर का इस्तेमाल किया। फिर भी आग लगातार जंगल में फैलती जा रही थी। जिसके वन विभाग की टीम ने दमकल विभाग को सूचित किया। 

Source