August 17, 2022

परमान टाइम्स

न्यूज नेटवर्क

अंतर्राष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम

1 min read

अपर पुलिस महानिदेशक ,आथिर्क अपराध इकाई बिहार ,पटना के पंत्राक 4595/ दिनांक 30.05.22 एवं जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग अररिया के पंत्राक 415/ दिनांक 13.06.22 के आलोक में मादक पदार्थों के दुरूपयोग एवं उसके अवैध व्यापार के विरुद्ध अन्तर्राष्ट्रीय नशा विभुकिदिवस 26 जून 2022 के अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन रानीगंज प्रखण्ड के छतियौना पंचायत के रेही ऋषिदेव टोल ग्राम में और अररिया प्रखण्ड के रामपुरकोदरकट्टी पंचायत के ग्राम टेढ़ी मुसहरी टोल में जिला प्रशासन अररिया एवं तटवासी समाज न्यास अररिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया है। इस जागरूकता कार्यक्रम में लोगों को नशा नहीं करने और समाज में लोगों को नशा नहीं करने के लिए प्रेरित करने करूँगा की शपथ दिलायी गई ।
तटवासी समाज न्यास के जिला समन्वयक साकेत श्रीवास्तव ने लोगों को जागरूक करने के दौरान बतलाया गया कि नशा आज लोगों खासकर युवाओं का फैशन ट्रेंड बनता जा रहा है । अगर समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में लोग बर्बाद हो जाएगा।लोग विभिन्न प्रकार के बीमारी से ग्रसित हो जाएंगे। उपरथित छतियौना पंचायत के उप मुखिया मो तनवीर ने अपने सम्बोधन में बतलाया कि नशा एक गम्भीर सामाजिक बुराई है जो इंसान का अनमोल जीवन समय से पहले मौत का शिकार हो जाता है उपस्थित तटवासी समाज न्यास के रानीगंज प्रखण्ड समन्वयक सुजीत कुमार ने कहा कि जहरीले और नशीले पदार्थों का सेवन करने से व्यक्ति को शारिरिक, मानसिक और आर्थिक हानि पहुंचाने के साथ ही इससे सामाजिक वातावरण भी प्रदूषित होता है संजय श्रीवास्तव ने बताया कि नशा किसी प्रकार का भी हो व्यक्तित्व के विनाश, निर्धनता की वृद्धि और मृत्यु के द्वार खोलता है।

जागरूकता कार्यक्रम के कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों से नशा का सेवन नहीं करने की अपील की।
इस मौके पर उपमुखिया मो तनवीर, शिक्षक जयनारायण ऋषिदेव, राम नारायण ऋषिदेव, सूर्यानंद ऋषिदेव, शुरेंन ऋषिदेव, ममता देवी, मीणा देवी, गीता देवी, ललिता देवी , वीना देवी, पूनम देवी, रेखा देवी, सुनील चौधरी, सुशील चौधरी, अरुण सिह, विष्णुदेव ऋषिदेव,दीपू ऋषिदेव, सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।