पर्यावरण संरक्षण को लेकर वृक्षारोहण करने की अपील आशुतोष कुमार

धमदाहा /पुर्णिया

अभिषेक मिश्रा
आजादी के 75 वी वर्षगांठ पर धमदाहा प्रखंड ठाढ़ी राजो पंचायत के चन्द्ररही गांव निवासी आशुतोष कुमार ने पर्यावरण को लेकर लोगों के बीच नया दिया संदेश।शैक्षणिक योग्यता एम सी पेशा से निजी संस्थान में प्रोफेसर बढ़ते प्रदूषण को लेकर वृक्षारोहण करने लिए लोगों से अपील करते हुए कहा वायुमंडल को में ऑक्सीजन की कमी होते जा रहा है जिसके पृथ्वीलोक पर जितने सारे जीव जन्तु के खतरा उत्पन्न हो रहाहै जिसके चले ऑक्सीजन कमी,सांस लेने में घुटन हो रहा है। कार्बन डाइऑक्साइड की पर्याप्त मात्रा में बढ़ रहा है। कार्बन डाइऑक्साइड आने वाले समय में खतरा मंडरा रहा है इससे निजात पाने के लिए हर व्यक्ति को एक एक पेड पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाया जा सकता है।
उन्होंन अपने पीठ के ऊपर वृक्षारोपण कर तिरंगा लहराते हुए ऑक्सीजन पाइप मुहॅ लगाकर अपने गांव से 7 किलोमीटर पैदल चलकर धमदाहा पहुंचे धमदाहा मुख्यालय क्षेत्र का भ्रमण किया। आजादी महोत्सव में धमदाहा वासियों उत्साहित थे। पर्यावरण संरक्षण को लेकर आशुतोष कुमार ने जो संदेश लेकर निकला था वह मनोरम बना हुआ था।
उन्होंने कहा प्रदूषण बढ़ते प्रदूषण को लेकर सबों के लिए एक खतरा बना हुआ है जिसके कारण ऑक्सीजन की कमी हो रही है लोगों में स्वस्थ रहने के लिए लोगों को एक पौधा लगाने का अपील किया

कृपया पढ़ें  महिला ने किया हसुआ से वार पीडि़त व्यक्ति कि स्थिति नाजुक ।