T20 World Cup 2022 से पहले पाकिस्तान के लिए राहत

Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Team Highlights टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में ट्राइ सीरीज खेलेगा पाकिस्तान 7 अक्टुबर से खेला न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच…

Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Team

Highlights

  • टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में ट्राइ सीरीज खेलेगा पाकिस्तान
  • 7 अक्टुबर से खेला न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा ट्राइ सीरीज
  • विश्व कप से पहले पाकिस्तान की टीम को मिली बड़ी राहत

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान का क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। विश्व कप से पहले टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में पाकिस्तान के पास 3-2 की बढ़त है। इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे दोनों मैच लाहौर में शुक्रवार और रविवार को खेले जाएंगे। वहीं इस सीरीज के बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर रवान हो जाएगी। जहां उन्हें ट्राइ सीरीज खेलनी। इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे सीरीज में टीम के मुख्य गेंदबाज नसीम शाह कोरोना संक्रमण की वजह से बाहर हो गए थे।

टीम में वापसी करेंगे शाह

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह कोविड-19 से जुड़े दो दिनों के आइसोलेशन को पूरा करने के बाद अगले सप्ताह न्यूजीलैंड के दौरे पर टीम के साथ यात्रा करेंगे। कोरोना वायरस जांच में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शाह इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों की टीम से बाहर हो गए थे। निमोनिया से पीड़ित होने के बाद उन्होंने अस्पताल में दो रातें बिताई थी। 

नसीम शाह ने एक ट्वीट कर बताया कि वह ‘बेहतर महसूस कर रहे और बीमारी से उबर रहे हैं।’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि शाह घर पर आइसोलेशन के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे और क्रिकेट बोर्ड की चिकित्सा समिति की निगरानी में रहेंगे।

कृपया पढ़ें  पूर्व कप्तान रॉब को इंग्लैंड क्रिकेट में मिली बड़ी जिम्मेदारी,

न्यूजीलैंड रवाना होगी टीम

पाकिस्तान की टीम सोमवार की सुबह न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। टीम को इस दौरे पर 20-20 ओवरो की ट्राइ सीरीज में भाग लेना है जिसमें न्यूजीलैंड के अलावा बांग्लादेश भी शामिल है। पाकिस्तान की टीम यहीं से टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। शाह को सीने में दर्द और बुखार की शिकायत के बाद मंगलवार देर रात लाहौर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। टी20 विश्व कप से पहले यह दोनो सीरीज पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बेहद अहम है। ऐसे में उनके मुख्य गेंदबाज की टीम में वापसी उनके लिए अच्छे संकेत हैं। पिछले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम का सफर सेमीफाइनल में खत्म हो गया था।

(Inputs by PTI)

यह भी पढ़े:

PAK vs ENG, 6th T20I LIVE STREAMING: पाकिस्तान के पास सीरीज जीतने का मौका, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तानी गेंदबाज की गीदड़भभकी, ‘मिशन मेलबर्न’ की प्लानिंग पर कही ये बात

New Zealand Jersey: न्यूजीलैंड की टीम ने लॉन्च की अपनी नई जर्सी, रेट्रो लुक में खिताब जीतने उतरेंगे कीवी

Latest Cricket News

Source