‘सूद समेत लौटाऊंगा प्यार…’, गुजरात दौरा खत्म कर प्रधानमंत्री मोदी

Image Source : PTI PM Modi Highlights पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे गुजरात में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं देश की सबसे सुपरफास्ट…

Image Source : PTI PM Modi

Highlights

  • पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे
  • गुजरात में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं
  • देश की सबसे सुपरफास्ट ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज आखिरी दिन था। पीएम मोदी ने आज कहा कि वो देश को इन्फ्रास्ट्रक्चर के मामले में दुनिया का सिरमौर बनाना चाहते हैं। शहरों को वर्ल्ड क्लास बनाना चाहते हैं और उसी दिशा में काम कर रहे हैं। स्मार्ट सिटी बनाई जा रही है, सैटेलाइट टाउन्स बन रहे हैं, हाईस्पीड ट्रेन्स चल रही है, ब्रिज और ओवर ब्रिज बन रहे हैं, हाईवे और एक्सप्रेसवे बन रहे हैं। पीएम ने कहा कि सरकार इन्फ्रास्ट्रक्चर क्रिएट कर सकती हैं लेकिन उसे संरक्षित और सुरक्षित तो जनता को करना है। अगर आम लोग पब्लिक प्रॉपर्टी को अपना नहीं समझेंगे तो फिर कैसे चलेगा। बता दें कि पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे, जहां साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

प्रधानमंत्री की गाड़ी पर लोगों ने बरसाए फूल

आम तौर प्रधानमंत्री के प्रोग्राम के वक्त सुरक्षा के बहुत ज्यादा कड़े इंतजाम होते हैं। मोदी के लिए भी थे SPG ने पूरा रास्ता सैनेटाइज किया था सड़क को दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई थी क्योंकि ये तो सुरक्षा एजेंसियों को भी मालूम है कि अगर मोदी रोड शो करेंगे तो रोड़ के दोनों तरफ हजारों लोग होंगे इसलिए इंतजाम भी उसी के हिसाब से हुए लेकिन सारे इंतजाम धरे रह गए। पब्लिक बेरिकेड्स के पार रोड पर आ गई। डिवाइडर पर भी लोग खड़े हुए थे और लोग इतने करीब थे कि वो प्रधानमंत्री की गाड़ी को छू सकते थे लेकिन किसी ने कोई गड़बड़ी नहीं की। ऐसा लग रहा था जैसे मोदी का काफिला किसी गली से गुजर रहा हो लोग मोदी मोदी के नारे लगा रहे थे। प्रधानमंत्री की गाड़ी पर फूल बरसा रहे थे।

Image Source : PTI

प्रधानमंत्री मोदी की गाड़ी पर फूल बरसा रहे थे लोग

आपके प्यार को सूद समेत लौटाऊंगा- पीएम मोदी
गुजरात के लोगों के इस प्यार के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भी आभार जताया। मोदी ने कहा कि लोग उन्हें जो प्यार दे रहे हैं वो भी उसे सूद समेत लौटाएंगे, 25 साल के अंदर भारत को विकसित राष्ट्र बनाकर दिखाएंगे। चूंकि मोदी जी बनासकांठा में अंबाजी मंदिर के पास थे। यहां उन्होंने नारी के सम्मान की भी चर्चा की। महिलाओं को और शक्तिशाली बनाने के लिए उनकी सरकार की तरफ से लिए गए फैसलों की जानकारी दी। पीएम मोदी ने कहा कि बनासकांठा में उन्होंने 45 हज़ार गरीबों को नए घर दिए। 15 हज़ार घरों का शिलान्यास किया और खास बात ये है कि इन घरों की रजिस्ट्री में पत्नी या मां का नाम होगा।

कृपया पढ़ें  Covid: देशभर में मिले करीब 39 हजार नए मरीज, हर 100 मामलों में से 68 केरल से

मिशन गुजरात डे-2, 12,900 करोड़ का प्रोजेक्ट
गांधी नगर- वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, ट्रेन में सफर किया।

अहमदाबाद- मेट्रो रेल की शुरुआत की, साथ इसमें सवारी भी की।

Image Source : PTI

लोगों का अभिवादन करते हुए पीएम मोदी

9 दिन के उपवास पर हैं मोदी
नवरात्र चल रहे हैं और पीएम मोदी 9 दिन के उपवास पर हैं। मोदी मां अंबा के अन्नय भक्त हैं इसलिए पहले मोदी ने मां अंबा के दर्शन किए। बनासकांठा में मोदी ने भक्ति की बात की, माता बहनों के सम्मान और सुख की बात की लेकिन इससे पहले अहमदाबाद में मोदी का फोकस इन्फ्रास्ट्रक्चर और डेवलपमेंट पर था। उन्होंने अहमहदाबाद में मैट्रो के फर्स्ट फेज का उद्घाटन किया। मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने खुद भी कालूपुर स्टेशन से दूरदर्शन केंद्र मेट्रो स्टेशन तक करीब 15 किलोमीटर का सफर मेट्रो से किया। इस दौरान उन्होंने मेट्रो में सफर कर रहे लोगों से बात भी की।

वंदेभारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी
पीएम ने आज गांधीनगर से मुंबई के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। वंदेभारत एक्सप्रेस देश की सबसे सुपरफास्ट ट्रेन है। ये 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी। अहमदाबाद से मुंबई सिर्फ साढ़े पांच घंटे में पहुंचा देगी और ये यात्रा बहुत आरामदायक होगी क्योंकि इसमें कई सारे नए फीचर्स और फैसिलिटीज हैं। खास बात ये है कि ये ट्रेन पूरी तरह से भारत में बनी है, ये ‘मेक इन इंडिया’ का प्रोडक्ट है। चेन्नई की रेलवे फ्रैक्ट्री में इसके कोच बने हैं और ट्रेन के अंदर इतनी फैसिलिटीज हैं जितनी प्लेन की इकॉनोमी क्लास सीट में भी नहीं होती।

Source