KIFF 2022: दिसंबर में आयोजित होगा कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल,

Image Source : KIFF 2022 kiff 2022 KIFF 2022:  28वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआइएफएफ) आगामी 15 दिसंबर से शुरू होगा और 22 दिसंबर तक चलेगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने…

Image Source : KIFF 2022 kiff 2022

KIFF 2022:  28वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (केआइएफएफ) आगामी 15 दिसंबर से शुरू होगा और 22 दिसंबर तक चलेगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को विधानसभा में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में केआइएफएफ का उद्घाटन समारोह आयोजित होगा। इसमें बालीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) उनकी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) व सुपरस्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) मौजूद रह सकते हैं। 

27वां संस्करण इसी साल 25 अप्रैल से शुरू हुआ था और एक मई तक चला था। पिछले संस्करण में 40 देशों की 163 फिल्में दिखाई गई थीं। कोरोना महामारी के कारण उसके पिछले दो साल कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन नहीं हो पाया था। तृणमूल कांग्रेस के बंगाल की सत्ता में आने के बाद इस फिल्म महोत्सव का रंग-रूप पूरी तरह से बदल गया था। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के निर्देश पर इसका भव्य तौर पर आयोजन किया जाने लगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना के हालात अभी पूरी तरह कंट्रोल में हैं, इसलिए इस बार इसका पहले की तरह ही भव्य तरीके से आयोजन करने की तैयारी की जा रही है। फिल्म महोत्सव में स्क्रीनिंग के लिए 15 अक्तूबर तक फिल्में भेजी जा सकती हैं। 

गौरतलब है कि शाहरुख खान बंगाल के ब्रांड एम्बेस्डर भी हैं। कोरोना के पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) नियमित रूप से इसके उद्घाटन समारोह में मौजूद रहते थे और अब फिर से दिख सकते हैं। 

28वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन पश्चिम बंगाल सरकार व संस्कृति विभाग की ओर से किया जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस बार के फेस्टिवल में नेट पैक अवॉर्ड के साथ इसे पांच वर्गों में बांटा गया है। इनमें मूविंग इमेज, भारतीय भाषा की फिल्में, डॉक्यूमेंटरी और शॉर्ट फिक्शन शामिल हैं।

कृपया पढ़ें  कार्तिक आर्यन ने फनी अंदाज में दी होली की बधाई, कहा- 'पानी से दूर रहना'

ये भी पढ़ें-

Suniel Shetty के साथ एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं सौम्या टंडन! ‘गोरी मेम’ इस फिल्म में आएंगी नजर

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: पूरे परिवार के सामने सई, विराट और पाखी की खोलेगी पोल, शो में मचेगा बवाल

Anupamaa: अनुज-अनुपमा ने कि सवालों की बौछार, डिंपल से पीछा छुड़ाने की कोशिश करेगा ये शख्स

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन
Source