“आने वाले दिन में कॉमन सिविल कोड भी लगेगा और

Image Source : TWITTER जनसंख्या नियंत्रण जागरूकता एवं कानून के लिए चांदपुर बिजनौर में लोगों को जागरुक करने के लिए जनसंपर्क सभाएं की। जनसंख्या नियंत्रण कानून पर एक बार फिर…

Image Source : TWITTER जनसंख्या नियंत्रण जागरूकता एवं कानून के लिए चांदपुर बिजनौर में लोगों को जागरुक करने के लिए जनसंपर्क सभाएं की।

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर एक बार फिर माहौल गरमा गया है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ऐलान किया है कि जल्द ही देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होगा। दिल्ली के जंतर मंतर पर सभा के दौरान गिरिराज ने कहा कि मोदी जी ने हर वो काम किया जो राष्ट्र के लिए जरूरी था। अगर जनसंख्या रोकने का काम नहीं किया तो आने वाले दिन में संकट होगा। मोदी जी ने 1 देश 1 कानून लाने का काम किया। 370 हटाई, 3 तलाक के खिलाफ कानून लाए, UP, गुजरात और MP में कॉमन सिविल कोड लाने का संकल्प लिया है। अब जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की जरूरत है और इसे कोई नहीं रोक सकता है।

1979 में चाइना एक पॉलिसी लेकर आया

मैं 2005 से ये महसूस करने लगा कि अगर देश के अंदर जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बना को सामाजिक समरसता नहीं बचेगी। चीन पड़ोसी देश है आज चाइना हमसे समृद्ध है। 1979 में चाइना 1 चाइल्ड पॉलिसी लाया तो 60 करोड़ आबादी को रोकने का काम किया। अगर ये 60 करोड़ आबादी रुका नहीं होता तो क्या चाइना का विकास होता। जब मेट्रो आई तो अच्छा लगा लेकिन जब पीक ऑवर में जब आप मेट्रो में जाएंगे तो अंदर या बाहर जाने की किसी को मेहनत करने की जरूरत ही नहीं है। आज जो भारत के अंदर 1 मिनट में 31 बच्चे पैदा हो रहे हैं।

कुछ लोग गजवा-ए-हिन्द की बात करते है

गिरिराज सिंह ने बिना नाम लिए एक समुदाय पर निसाना साधते हुए कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि यह अल्लाह-ताल्लाह की देन है तो क्या भारत की जनसंख्या उनके देन से रूक जाएगी या बढ़ती जाएगी। वहीं कुछ लोग यह भी सपने देखते हैं कि जब इस देश में हमारी संख्या ज्यादा हो जाएगी तो हम गजवा-ए-हिन्द फतह कर लेंगे। यह सपना देखने वालों को मैं बता दूं कि उनका यह सपना कबी पूरा नहीं होगा क्योंकि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लाने से कोई नहीं रोक सकता और आने वाले दिन में कॉमन सिविल कोड भी लगेगा कोई ताकत नहीं है जो जनसंख्या नियंत्रण कानून को रोक सके।

कृपया पढ़ें  काजोल ने सेब काटने के लिए अपनाई निंजा तकनीक, यूजर्स ने कर डाला ट्रोल

कानून के समर्थन में आने वाले राज्यों को मैं धन्यवाद देता हूं

भारत में पूरी दुनिया की आबादी का 18 से 20 फीसदी आबादी निवास करती है और जमीन पूरी दुनिया का ढाई फीसदी है। ऐसे में यदि जनसंख्या को नियंत्रित नहीं किया गया तो बाकी के लोग कहां जाएंगे। आज भारत के अंदर जनसंख्या विस्फोट समस्या बनता जा रहा है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि मैं कुछ राज्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस कानून के समर्थन में हैं। जैसे सबसे पहले असम के मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि वह अपने राज्य में जनसंख्या कानून लाने का काम करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Source