चुनाव मंच गुजरात 2022: ‘पीएम मोदी ने गरीबी से निजात

Image Source : INDIA TV पीयूष गोयल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इंडिया टीवी के चुनाव मंच में गुजरात और देश के विकास के मुद्दे पर अपनी बात रखी। पीयूष…

Image Source : INDIA TV पीयूष गोयल

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने इंडिया टीवी के चुनाव मंच में गुजरात और देश के विकास के मुद्दे पर अपनी बात रखी। पीयूष गोयल ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीबी से निजात दिलाने का बीड़ा उठाया है। पिछले साल हमने रिकॉर्ड निर्यात किया है। जब 140 करोड़ लोग मिलकर काम करते हैं, तो हर घर तक समृद्धि पहुंचती है। 140 करोड़ लोगों का देश आज दुनिया का सबसे बड़ा मार्केट है। 

‘पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया’

देश की जनता आज पीएम मोदी पर विश्वास करती है। आज के युवाओं को मालूम नहीं कि कर्फ्यू क्या होता है। क्योंकि पीएम मोदी ने कानून व्यवस्था को दुरुस्त किया। पीएम मोदी जो संकल्प करते हैं, उसे पूरा करते हैं। संकल्प से सिद्धि पूरी होती है। हम जो कहते हैं, वो करते हैं।

गुलामी की मानसिकता को तोड़कर आगे बढ़ना होगाः पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने कहा कि कोई भी देश गुलामी की मानसिकता से चलता है वो आगे नहीं बढ़ता है। पीएम ने कहा कि हमें आत्मविश्वासी और आत्मनिर्भर बनाना है। कारोबार भी करेंगे और गुलामी की मानसिकता को तोड़ेंगे। यह बात पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के दिन भी कही थी। उस पर हम आगे बढ़ रहे हैं। 

कृपया पढ़ें  'आशीष के 'अब्‍बाजान' को क्‍यों नहीं हटाते PM मोदी?', लखीमपुर कांड पर ओवैसी का तंज

कभी भारत का मैनचेस्टर था अहमदाबाद: गोयल

हम विश्व की एक बहुत मजबूत अर्थव्यवस्था है। अहमदाबाद भारत का मैनचेस्टर कहा जाता था। अंग्रेजों ने इसे खत्म कर दिया। अहमदाबाद, पटोला को फिर से पहचान मिली। देश को वापस अपने समृद्ध संस्कृति के दौर में फिर ले जाना है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Source